2017 Career & Business Predictions

मेष-
कार्य छेत्र में काम ज्यादा बढ़ने से कुछ समय से आप दवाब में रहेंगेलेकिन अब थोड़ा बदलाब आने का योग बन रहा है। जिससे आपको राहत मिलेगी। जनवरी और फरवरी 2017 में आपके कोई गलत कदम उठाने से नुक्सान भी हो सकता है तो इस बात का ध्यान रखे। फरवरी से जून 2017 के कार्य अंतराल में हालात सुधरेंगे और पहले से बेहतर होंगे। अक्टूबर – नवम्बर 2017 में भी आप में एक उत्साह आएगा और आप पूरे जोश के साथ काम करेंगे। जुलाई से अक्टूबर 2017में जुलाई से अक्टूबर 2017 में आपको वापस उन्ही परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है जो आपके काम से सम्बंधित हो।परंतु इस समय आपका भाग्य आपके साथ होगा तो चिंता ना करे। सितंबर 2017 के बाद लोग आपका समर्थन करेंगे और साथ देंगे। नवम्बर 2017सेआपके काम में सुधार होगा जिससे आपका प्रदशन बढ़ेगा परंतु आपको अपने काम पर और खुद पर विश्वास और भरोसा रखना होगा।

वृषभ-
कुछ समय से आप पाणे काम के चलते नए नए लोगो से संपर्क कर रहे है जिससे आपका आत्मविश्वास और बढ़ रहा है जो अच्छी बात है। लेकिन फरवरी से जून 2017 मेंआपको थोड़ा कठिन परिश्रम करना पड़ सकता है जिससे आप उन चुनोतियो का सामना कर पाए जो आपने ली है और जो आपको पूरी करनी है।जुलाई से अक्टूबर 2017 मेंआपको जिन लोगो से उम्मीद है वही लोग हो सकता है। आपका समर्थन ना करे तो इसी कारणवश आप लोगो से कोई आशा ना रखें और अपने बलबूते पर काम को आगे बढ़ाने की कोशिश करे। सितंबर से दिसंबर 2017 में तक आपको सभी मतभेदों और कहासुनी से बचना होगा। सितंबर सेआप में एक आत्मविश्वास पैदा होगा जिसके कारण आपका मन आपके कार्यो में लगेगा उस समय आपके मन में जो भी आशंकाए है वो दूर हो जाएँगी।

मिथुन-
आप अपने कामकाज को लेकर थोड़े लापरवाह है और इसके साथ ही आपकी महत्वकांक्षाये ज्यादा बड़ी है।आप अपनी उम्मीदे थोड़ी कम रखे और काम काज में ज्यादा ध्यान देकर स्थिरता बनाये रखे।आपको आपकी मेहनत और प्रदर्शन को बेहतर करने का उचित समय और मौका मिलेगा तो इस समय का लाभ उठाये और व्यर्थ ना जाने दे। सितंबर 2017 से दिसंबर 2017 के बीच आपको आपकी मेहनत का फल मिलेगा और अच्छा परिणाम प्राप्त होगा। फरवरी से जून 2017 में आप नए लोगों से मिलेंगे और अपना सामाजिक स्तर बढ़ाएंगे जिससे आपको आपके काम में मदद मिलेगी। लेकिन जुलाई से अक्टूबर 2017 के बीच आप खुद पर भरोसा रखे और अपने ऊपर अविश्वास को बढ़ने ना दे। सितंबर 2017 से आप जो भी बोलें सोच समझकर बोलें ,ऐसा ना हो कि आपकी कही हुई बात से और परेशानियां पैदा हो जाये और स्थिति आपके पक्ष में है ऐसा ना सोचें और सतर्क रहे। दिसंबर 2017 सेथोड़ा अपने भूतकाल पर भी ध्यान और नज़र रखे जिससे स्थितियां आपके भविष्य को खराब ना करेपरंतु चिंतित ना हो 2017 का साल आपके व्यापार और काम के सन्दर्भ में लाभकारी ही होगा।

कर्क-
जनवरी 2017 से मई 2017 का समय व्यापार और कामकाज के सन्दर्भ में आपके लिए मदगार सिद्ध होगा
जून और जुलाई में कोई कोई भी फैसला जल्दबाजी में ना ले और कोई ऐसा कदम ना उठाये जिससे आपके काम पर सीधा असर पड़े जो की नकारात्मक हो। फरवरी से जून 2017 में अपने सहकर्मियों और अपने साथी के साथ अच्छा रिश्ता बनाकर रखे ,उन्हें समझने की कोशिश करे और साथ ही साथ कोई मतभेद की स्थिति ना बनने दे। जिससे आपको कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े। अब से अगस्त 2017 तक जितना हो सके उतना परिश्रम करे क्योंकि उसका सुखद परिणाम आपको सितम्बर 2017 में मिलना शुरू हो जाएगा। कहा जाता है कि आपकी तकदीर का रास्ता आपकी मेहनत से खुलता है ,यह बात आप पर लागू होती है तो सितंबर 2017 से खुद पर और ज्यादा भरोसा रखे क्योंकि आप खुद ही मेहनत करके अपनी तकदीर बना सकते है।

सिंह-
पिछले कुछ समय से आपका विश्वास खुद पर से कम होता हुआ नज़र आ रहा है जो की आपके भविष्य के लिए उचित नहीं है। अगस्त 2017 के बाद आपका स्वयं में आत्मविश्वास और भरोसा बढ़ेगा इसी कारणवश फरवरी से जून 2017 में आपका प्रदर्शन बढ़ेगा और आप अपनी सभी चुनोतियो को अच्छी तरह से करेंगे और जिसका पूरा श्रेय आपको ही मिलेगा। आपकी मेहनत रंग लाएगी जिसके कारण आपको 2017 आपके लिए अतिउत्तम होगा। मार्च 2017 से जून 2017 तक समय आपके लिए भाग्यशाली होगा जो आपके काम, कारोबार इत्यादि को आगे बढ़ाने के लिए आपकी सहायता करेगा. परंतु भाग्य के भरोसे ना बैठे ,मेहनत करना आपका काम है।

कन्या-
आप में एक बहुत अच्छी बात है जो है आपकी सूझबूझ और आपकी समझदारी। जिसके कारण आप अपनों के करीब रहते है तथा उनसे दिल से जुड़ जाते है।2017 का पूरा साल आपके लिए अच्छा साबित होगा और अपनों के प्रति प्रेमभाव के कारण आप अपने परिजनो के लिए कुछ अच्छा करेंगे।आपकी यही अच्छाई और स्वाभाव आप दैनिक तोर पर भी जारी रखे जिसके कारण आपको काम और व्यापार में भी सहायता मिलेगी। और आपके भविष्य में मददगार साबित होगी। जुलाई से अक्टूबर 2017 में आपकी मेहनत में कमी आ सकती है परंतु आप अपनी नियमितता पहले जैसे ही बनाकर रखे जिससे आप उस कमी को पूरा कर पाएंगे। मन में शक पैदा करने से कुछ हासिल नहीं होता तो इसी कारण अपनी क्षमता और आत्मविश्वास पर कोई प्रश्न चिन्ह ना लगाये और निरंतर अपने ज्ञान का स्तर बढ़ाते रहेंगे। अप्रैल से अगस्त 2017 में आप इतने सक्षम हो जाएंगे की अपनी चुनोतियो को स्वीकार तो करेंगे ही अन्यथा उसे पूर्ण भी करेंगे जिससे आपको सफलता की प्राप्ति होगी बस इसी प्रयास को निरंतर बनाये रखे सुन्दर भविष्य के लिए।

तुला-
तुला राशि वालो के बारे में विश्लेषण किया जाये तो यह लोग काम के प्रति काफी भावुक होते है। आप में आत्मविश्वास बना रहे तो उसके लिए जरुरी है की आपको बार बार प्रेरित किया जाये तथा तारीफ करते रहे जिसके कारण आपका आत्मविश्वास बना रहेगा और प्रेरणा जगी रहेगी फरवरी से जून 2017 में आप इसी विश्वास के चलते और मेहनत कर पाएंगे।परंतु कुछ समय से आप थोड़े लापरवाह हो जाएंगे और समय रहते आपकी इस कमी में सुधार होगा 2017 के बाद। आपको खुद में एक भरोसा जागृत करना होगा जिससे आपका भरोसा आपके कामकाज के प्रति भी बना रहे और अच्छा प्रदर्शन रहे। सितंबर 2017 से आगे हालात आपके सहयोग में रहेंगे जो आपके लिए सुखद होगा परंतु इस बीच खुद पर शक ना करे और तथा अपने काम को शक की दृष्टि से ना देखे।अगर आप अपनी इस स्थिति पर संयम रखते है तो आगे चलकर आप बहुत कुछ कर पाएंगे। जून 2017 से अक्टूबर 2017 में आपके सामने कही अच्छे विकल्प आएँगे जिसका चयन आपको करना है,आप सही अवसर चुनेगे और निरंतर वृद्धि करेंगे। सितंबर 2017 सेआप अपनी बुद्धिमत्ता और समझदारी से आगे बढ़ते रहेंगे और कोई कमी नहीं रहेगी।

वृश्चिक-
अभी से लेकर मार्च तक और फिर जुलाई से लेकर दिसंबर तक आप अपनी मेहनत और कठिन परिश्रम से उस सफलता के रास्ते पर चल रहे हैं। जो आपको बहुत कुछ दे सकती है। परंतु सितंबर 2017 से आपको बहुत संयम रखना होगा और वाणी में विनम्रता लानी होगी ताकि कही आप अपना कोई नुक्सान ना कर बैठें और आपको कोई परेशानी ना हो परंतु चिंतित ना हो। सितंबर 2017 से आपका अपने कामकाज के प्रति भरोसा बढ़ेगा बस स्वयं को थोड़ा सतर्क रखे। फरवरी से जून2017 के बीच और आगे चलकर नवंबर - दिसंबर 2017 में अपने व्यवहार में विनम्रता बनाए रखें और क्रोध काम करे।

धनु-
आपका भाग्य आपके साथ है और ईश्वर का आशीर्वाद भी आप पर बना हुआ है ।परंतु इसके बावजूद भी आपको हमेशा यही लगेगा की सफलता आपके साथ नहीं है ।या फिर आपकी मेहनत के बिपरीत आपको उतनी सफलता नहीं मिली, ऐसा आप सोचते रहेंगे।परंतु इन सब के अलावा आपको जो मिला है या आप जो 2017 में पाएंगे वो ईश्वर का बड़ा आशीर्वाद ही होगा तो इसे ख़ुशी के साथ अपनाए। फरवरी से जून 2017 के बीच आसपास एक अच्छाई का वातावरण होगा जिससे आप सकारात्मक सोच के साथ मेहनत करके आगे बढ़ेंगे। जुलाई से अक्टूबर 2017के बीच आपको अपने भूतकाल में की गई गलतियों से बचना होगा जिससे आपके भविष्य पर गलत असर ना पड़े ।और आप उन गलतियों को ध्यान में रखे जिसके कारण आगे आने वाली कठिनाइयों से आप बच सकेंगे। अप्रैल से अगस्त 2017 में कोई मतभेद में ना पड़े और पैसों का लेनदेन भी सोचसमझकर करे एवं ऐसी कोई गलती ना कर जिससे आपको भारी नुकसान झेलना पड़े। और आप खतरे में पड़ जाये परंतु इन सबके दौरान अपनी अडचनों को नजरअंदाज न करे। सितंबर से दिसंबर 2017 के बीच किसी भी बात को पूरी तरह से सुने फिर बोले और पैसो के लेनदेन में सावधानी बरते जो की अति आवश्यक है।

मकर-
2017 में आपके कामकाज और कारोबारसे सम्बंधित स्थिति आपके अनुकूल ही रहेगी। परंतु आपको इस वर्ष में थोड़ा संभलकर रहना होगा और सारी चीज़ों को संभलकर और ध्यान में रखकर कोई भी निर्णय लेना होगा। और ख़ास करके जो आपके कारोबार से सम्बंधित हो। फरवरी से जून 2017 में कोई जल्दबाजी ना करे किसी भी सन्दर्भ में जिसके कारण आप खुदका नुकसान कर बैठेंगे। नवंबर - दिसंबर 2017 में भी सावधानी बरतने की आवश्यकता पड़ेगी।कुल मिलाकर स्थिति ठीक ही रहेगी बूत आपको थोड़ा संभलकर और सतर्क रहने की आवश्यकता पड़ेगी,आप कुछ भी फैसला ले तो अपनी सूझबूझ और समझदारी के बल पर ले। जून 2017 से सितंबर 2017 में अपने साथियों, सहयोगिओं और मित्रों से अच्छे सम्बन्ध बनाकर रखे और उन्हें खुश रखने की कोशिश करनी होगी। जिससे उनका सहयोग और समर्थन आपको मिलेगा जिसके कारण आपके किसी खतरे में पड़ने की आशंका थोड़ी कम हो जाएगी।

कुंभ-
अभी से लेकर जून तक हालात अच्छे रहेंगे जिससे आपको सुखद अनुभव होगा और घर में भी खुशी का माहौल रहेगा। आप अपनी मेहनत और परिश्रम के बलबूते पर अपने काम को और बढ़ाएंगे जिससे आपको अपने कारोबार में वृद्धि मिलेगी। फरवरी से जून 2017 में आपको अधिक धनलाभ होगा और अच्छा फल मिलेगा परंतु जो छोटी-मोती परेशानियां आ रही है वो भी सितंबर 2017से थोड़ी दूर हो जाएगी। जुलाई 2017 से अक्टूबर 2017 में आप अपने कामकाज को बहुत ऊंचाइयों पर पंहुचा पाएँगे और अच्छा नाम कमाएंगे। परंतु उसके उसके लिए आवश्यक है की आपकी मेहनत में कोई कमी ना आए जैसा परिश्रम अभी कर रहे है वैसा ही परिश्रम करते रहे। दिसंबर 2017 से आपकी किस्मत का ताला खुलेगा और आप बड़ी सफलता प्राप्त करेंगे। कुल मिलकर अगर बात की जाये तो ये वर्ष 2017 का आपके लिए अति उत्तम होगा और जिसमे आपका भाग्य उदय होगा।

मीन-
ईश्वर के आशीर्वाद से अभी आपके काम में स्थिरता बनी रहेगी ,कोई उतार चढ़ाव की आशंका नहीं होगी। इस स्थिरता को बनाए रखने में अभी आपकी तरफ़ से कोई कमी नहीं है। लेकिन सितंबर 2017 से आगे आपके लिए चुनोतियाँ बढ़ जाएंगी जिससे थोड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है हो सकता है फरवरी से जून 2017 में आपको अपने कारोबार के लिए पैसा लगाने की आवश्यकता पड़े परंतु एक बात का ध्यान रखे कोई भी बड़ा कदम उठाने से पहले ठीक से विचार करलें और जो कदम खासकरके पैसो से सम्बंधित हो ताकि आप किसी खतरे में ना पड़े सितंबर 2017 से नवंबर 2017 में आपको लाभ होगा परंतु इस लाभ को आपको संभालना होगा जिससे आप और धनलाभ के लिए परिपूर्ण हो जाये और कोई त्रुटि ना कर बैठे बहुत से ऐसे छोटे छोटे योग और संयोग बनेंगे जिसके कारण आप अपनी ज़िन्दगी और कारोबार में अच्छाई बनाकर रखेंगे सितंबर 2017 से आपको अपनी मेहनत और प्रदर्शन पर भरोसा बनाए रखना है जिसके कारण आपका आत्मविश्वास बना रहे और आप और तरक्की करे

No comments:

Post a Comment